Pratham Chaudhary Kon Hai: Biography, Family, Age, Net Worth पूरी जानकारी

क्या आपको पता है की सोशल मीडिया के मशहूर सक्श Pratham Chaudhary Kon Hai, यदि आपको प्रथम के बारे में नहीं पता है या आप प्रथम को जानते है तब भी कुछ बाते होंगी जो आप नहीं जानते होंगे तो आज के इस आर्टिकल में हम आप को बताएंगे की Pratham आख़िरकार कौन है और प्रथम चौधरी सोशल मीडिया पर फेमस क्यों है, हम इस आर्टिकल के माध्यम से Pratham Chaudhary Kon Hai, ये किस family से आते है, प्रथम ने अपनी शिक्षा कहा से की है, Pratham Chaudhary biogrpahy और Pratham Chaudhary networth क्या है आदि जानकारी के बारे में पता चेलगा।

Pratham Chaudhary Kon Hai:

Pratham Chaudhary Kon Hai: Pratham Chaudhary का जन्म 19 जून 2002 को दिल्ली, भारत में हुआ था। प्रथम चौधरी भारत के एक उभरते हुए युवा entrepreneur है जो आम लोगो को पैसे कैसे कामने की सिख देते है और लोगो को कमाई के लिए ढेर सारे अवसर प्रदान करके दिन-प्रतिदिन प्रगति की ओर बढ़ रहे है। प्रथम चौधरी NIJE (No Investment Just Earn) के संस्थापक भी है और साथ ही साथ ICICI बैंक में प्रथम स्वतंत्र संबंधी चैनल प्रबंधक यानि Independent Associate Channel है।

Pratham Chaudhary Education
Pratham Chaudhary Kon Hai

Pratham Chaudhary NBA अकादमी में एक बास्केटबॉल खिलाड़ी भी है, प्रथम के पास कई skills है। प्रथम चौधरी ने मॉडलिंग भी किये है,उन्होंने कई सारे मॉडलिंग शो जो की फिल्मसिटी, मुंबई में हुआ है वहाँ की शो में भाग लिए है और इसी मॉडलिंग कौशल के कारण प्रथम को इतनी काम उम्र में ब्रांड्स के साथ collabration कर काम करने का सौभाग्य मिला है।

यह भी पढ़े

यह भी पढ़े IPS Banne Ke Liye Konsa Subject Lena Chahiye: Salary, Qualification, Age

यह भी पढ़े Nitanshi Goel Biography in Hindi

यह भी पढ़े Swapnil Kusale Biography in Hindi

यह भी पढ़े Deepika Kumari Biography in Hindi

यह भी पढ़े Lakshya Sen Biography in Hindi

Pratham Chaudhary Biography:

विशेषताविवरण
नामप्रथम चौधरी
उपनामप्रथम संजय कुमार
जन्म स्थानदिल्ली
जन्म तिथि19 जून 2002
आयु (2024)22 वर्ष
राशिकन्या
राष्ट्रीयताIndian
पेशाप्रभावकारी, मॉडल, यूट्यूबर

Pratham Chaudhary Net Worth:

Pratham Chaudhary Biography
Pratham Chaudhary Biography

प्रथम चौधरी का networth का अनुमान लगाना अभी मुश्किल है परन्तु कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुशार प्रथम की मानसिक आय 1,00,000 है और वे साल में लगभग 15 से 20 लाख तक कमाते होंगे परन्तु Pratham Chaudhary Net Worth एक मीडिया के अनुशार है, ये डाटा ज्यादा या काम भी हो सकती है।

प्रथम चौधरी सोशल मीडिया पर फेमस क्यों है

प्रथम महज 22 साल की उम्र में इतने सारे कौशल और ढेर सारी उपलब्धियों के साथ-साथ युवाओं के बीच में काफी popular है। प्रथम चौधरी ने युवाओं के लिए न्यू इन्वेस्टमेंट जस्ट अर्न (NIJE) का गठन किया है, ऐसी निति के कारण से बहुत युवाओं को इससे स्वतंत्रता मिलती है। इस निति के माध्यम से प्रथम अनेक युवा लोगों को अपने जीवन में आत्मनिर्भर बनाने में मदद दिला रहे है। प्रथम चौधरी युवाओं को अपने सपनों को पूरा करने और खुद का सर्वश्रेष्ठ संस्करण बनने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। उन्होंने दुनिया को यह साबित कर दिया है कि अगर आप सपने देख सकते हैं तो आप उसे हासिल भी जरूर कर सकते हैं।

Pratham Chaudhary Net Worth
Pratham Chaudhary Net Worth

Pratham Chaudhary Education:

Pratham Chaudhary Education: प्रथम चौधरी अपने शैक्षणिक करियर में एक औसत छात्र थे परन्तु इसके बावजूद भी प्रथम ने अपनी पढ़ाई को कभी नहीं छोड़ा और अभी भी वो वर्तमान समय में दिल्ली विश्वविद्यालय में अपनी पढ़ाई कर रहे हैं। प्रथम चौधरी एक IAS अफसर बनना चाहते थे और उन्होंने ISO सर्टिफाइड एथिकल हैकिंग की भी पढ़ाई को पूरा किया है। प्रथम चौधरी ने अपने यूट्यूब चैनल पर बहुत IAS अफसर के इंटरव्यू भी लिए है इसलिए सोशल मीडिया पर लोग प्रथम को IAS अधिकारी भी समझते है।

Pratham Chaudhary’s Social Media Handle:

Social MediaFollowersLinks
Instagram1.7MLink
YouTube212KLink
Twitter/ X628Link
Facebook321KLink

यह भी पढ़े।

CHO kya hota hai,CHO kaise bane? Salary, Age पूरी जानकारी

Vakil kaise bane: 2024 में वकील बनने की पूरी जानकारी?

Manu Bhaker kaun hai: पेरिस ओलंपिक 2024 में पहला मेडल जीतकर इतिहास बनाने वाली मनु,जानिए उनकी खास बाते

FAQ’S

प्रथम चौधरी कौन है?

प्रथम चौधरी भारत के एक उभरते हुए युवा entrepreneur है जो आम लोगो को पैसे कैसे कामने की सिख देते है और लोगो को कमाई के लिए ढेर सारे अवसर प्रदान करते है।

NIJ E क्या है?

No Investment Just Earn की निति के माध्यम से प्रथम चौधरी अनेक युवाऔ को अपने जीवन में आत्मनिर्भर बनाने में मदद कर रहे है, इस निति के माध्यम से युवा फ्री में बिना कोई पैसे खर्च किए skills सिख सकता है और पैसे कमा सकता है।

प्रथम चौधरी कहाँ से है?

प्रथम चौधरी दिल्ली के निवासी है।

प्रथम चौधरी की हाइट कितनी है?

प्रथम चौधरी 170cm लम्बे है।

प्रथम चौधरी का जन्म कब हुआ था?

प्रथम चौधरी का जन्म 19 जून 2002 को दिल्ली में हुआ था।

प्रथम चौधरी कितने वर्ष के है?

प्रथम चौधरी का 2024 में 22 वर्ष के है।

5 thoughts on “Pratham Chaudhary Kon Hai: Biography, Family, Age, Net Worth पूरी जानकारी”

  1. Main ek kasbe ka Rahane wala hun Mera gaon pura hai main is samay study ki taiyari karta hun per itni samay berojgar hun kya mujhe selection aap dilva sakte hain graduate and Fatehpur UP

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top