Urfi Javed Biography in Hindi : इतनी कम टाइम में कैसे Urfi बन गई सोशल मीडिया स्टार?

Urfi Javed Biography in Hindi : सोशल मीडिया की सनसनी उर्फी जावेद को आज के इस ज़माने में ऐसा कोई न जानने वाला हो, ये संभव होना बहुत ही मुश्किल है, खासकर उर्फी जावेद को इंस्टाग्राम पर लोग बहुत ही पसंद करते है तभी तो उर्फी के इंस्टाग्राम पर 4.5+मिलियन से ज्यादा फोल्लोवेर्स है।

उर्फी जावेद अपनी हॉट और बोल्ड बोल्ड तस्वीरें सोशल मीडिया पर डाला करती है और वे बहुत ही जल्दी सोशल मीडिया पर वायरल भी हो जाती है, कभी – कभी उर्फी जावेद कुछ ऐसा पहनकर मीडिया के सामने आ जाती जिसे लोग काफी पसंद करते है (Urfi Javed Biography in Hindi) परन्तु उर्फी जावेद को काफी ज्यादा आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ता है।

उर्फी को फैशन डिज़ाइन के प्रति बहुत ही रूचि है इसलिए तो उर्फी अपने इंस्टाग्राम पे फोटो, रील्स डाला करती है जिस से और भी लोगो को उर्फी अपना दीवानी बनाती ही जा रही है ।

Urfi Javed Biography in Hindi : उर्फी की जीवनी

Urfi Javed Biography in Hindi : उर्फी का जन्म एक मध्यमवर्गीय मुस्लिम परिवार में हुआ था, उनका पूरा परिवार इस्लाम को मानता है। उर्फी जावेद मूल रूप से लखनऊ की ही रहने वाली है, उर्फी का जन्म 15 अक्टूबर 1996 को लखनऊ के गोमती नगर में हुआ था, उर्फी अपने प्रारंभिक शिक्षा को लखनऊ में ही “लखनऊ सिटी मोन्टेसरी स्कूल” से पूरी की हैं, बाद में उर्फी ने मास कम्युनिकेशन की पढ़ाई की है, परन्तु उर्फी मीडिया में जाना चाहती थी लेकिन उर्फी को एक्टिंग का बड़ा ही शौक था। ।

Urfi Zaved
Urfi Javed Biography in Hindi

Urfi Javed’s family : कौन है उर्फी जावेद के माँ बाप ?

उर्फी जावेद की माता का नाम जाकिया सुल्ताना है (Urfi Javed Biography in Hindi): और उनके पिता का नाम अभी तक किसी को ज्ञात नहीं है, उर्फी की दो छोटी बहनें भी हैं, जिनका नाम आसफी जावेद और डॉली जावेद है, अभि उर्फी अविवाहित है और वह अभी किसी को डेट भी नहीं कर रही हैं।

urfi javed
Urfi Javed Mom

Urfi Javed’s Carrer : उर्फी के जीवन का उतराव चढ़ाव !

उर्फी ने मॉडलिंग में काम करने से पहले टेलिकॉलिंग में काम किया करती थी, फिर बाद में उर्फी अपने फैशन डिज़ाइन की रूचि को देखते हुए वो Assistant Fashion Designer की काम करने लगी ।

उर्फी अपने मॉडलिंग की Career की शुरुआत के लिए मुंबई आ गई जहां उर्फी ने मॉडलिंग शुरू की और कुछ फैशन शो में रैंप वॉक भी किया। उर्फी ने कई धारावाहिकों में भूमिकाओं के लिए ऑडिशन भी दिया बाद मे उर्फी को 2015 में सबसे पहले TV-Serial ” तेडी-मेडी फॅमिली ” में काम करने का मौका मिला ।

urfi javed
urfi javed Carrer

Urfi Javed in TV Serial : उर्फी का सीरियल में योगदान ।

इसके बाद उर्फी जावेद ने 2016 में चंद्र नंदनी में काम किया जिसमे उनकी Acting को काफी पसंद किया गया जिसकी वजह से उर्फी को कई TV सीरियल में काम करने के लिए मौका भी मिला ।

जब तक उर्फी जावेद TV – Serial में काम करती चली आ रही थी तब तक उर्फी की पहचान कुछ ही लोगो तक सीमित थी क्योकि इंडियन युथ सीरियल को देखने से दूर ही रहते है परन्तु जब से उर्फी जावेद की एंट्री बिग बॉस ओटीटी के पहले सीजन में आई तब से उर्फी लोगो के दिल पर खासकर अपने ड्रेसिंग सेंस से छा गई जिससे उर्फी सोशल मीडिया पर अपने ड्रेसिंग स्टाइल से सुर्खियां में ही रहती है ।

urfi javed
Urfi Javed in TV Serial

Urfi Javed in Big Boss OTT : उर्फी का बिग बॉस में कहर !

बिग बॉस ओटीटी (Bigg Boss OTT) में एंट्री हुई तभी से वो सुर्खियों में हैं, उर्फी जावेद ने अपने स्टाइल से हर किसी के दिल में अपनी खास जगह को बना लिया है, अब उर्फी के फैंस उनके बारे में ज्यादा से ज्यादा जानने के लिए बेताब है, ये बात और है कि बिग बॉस ओटीटी (Bigg Boss OTT) कब का खत्म हो चुका है, फिर भी लोग दिन-प्रतिदिन उर्फी के और भी दीवाने होते ही जा रहे है ।

Urfi Javed
Urfi Javed in Big Boss OTT

Urfi Javed Net Worth : Controversy Queen Urfi Javed का कितना है Net Worth ?

Controversy Queen Urfi Javed अपने कपडे को लेकर हमेशा सुर्खियों में ही रहती है, हालाकी उर्फ़ का एक समय था जब उनको काम काम नहीं मिलता था, ये बात उर्फी ने खुद कहा था तब उर्फी अतरंगी कपडे खुद से ही डिज़ाइन कर के सोशल मीडिया में वायरल होने के लिए पहनती थी, कभी कभी उर्फी अपने ड्रेसिंग की वजह से विवाद में भी रहा करती थी परन्तु आज के समय में उर्फी को काम की कमी नहीं रही है ।

उर्फी फोटो शूट, वीडियो, इन्स्टाग्राम रील, मॉडलिंग, एक्टिंग, ब्रांड विज्ञापन करने के लिए अच्छी फीस चार्ज करती हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुशार उर्फी जावेद की कुल नेटवर्थ (Urfi Javed Net Worth) करीब 173 करोड़ रुपये है ।

उर्फी जावेद किसी भी सीरियल में एक एपिसोड के लिए, मीडिया रिपोर्ट के अनुशार लगभग 30,000 रुपये तक का चार्ज करती है । एक रिपोर्ट के अनुशार उर्फी जावेद की सालाना आय (Urfi Javed Net Worth) 22 करोड़ रुपय का अनुमान लगाया जाता है । Urfi के कार कलेक्शन के बारे में बात करे तो उर्फी के पास Jeep Campus Car है जिसकी कीमत 28 लाख रुपये तक है ।

Urfi Javed
Urfi Javed

Urfi Javed Officials Social Media Handles

यह भी पढ़े।
‘कच्चा बादाम गर्ल’ Anjali Arora निभाएंगी माता सीता का किरदार
Sofia Ansari Income: जानिए कितना पैसा कमाती है यह रील स्टार्स ?

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top