Srikanth Movie Review 2024:राजकुमार राव ने श्रीकांत की रोल में किया धमाल, ये बायोपिक जरुरु देखे!

Srikanth Movie Review: राजकुमार राव की नयी फिल्म “Srikanth” बॉक्स ऑफिस पे धमाल मचा रही है। तुषार हीरानंदानी के निर्देशन में बनी ये फिल्म काफी ज्यादा ही सुर्ख़ियो में है। इस फिल्म की कहानी इंडस्ट्रीलिस्ट श्रीकांत बोला के जीवन पर आधारित है, जो अंधे होते हुए भी अपने बड़े सपने को देखते हैं और उसे पूरा भी करते हैं। आज हम इस निबंध में Srikanth Movie Review के एक-एक तत्यो को बारी-बारी से जानेंगे।

Srikanth Movie को 10 मई 2024 को बड़े परदे पर रिलीज़ किया गया था। हमारे भारत देश में कुछ ऐसे भी लोग है जो अपना किस्मत खुद के हाथो से लिखते है परन्तु कुछ लोग ऐसे भी है जिसका शारीरिक अंग खराब हो तो समाज के लोग उन्हें दया मदद का मोहताज़ आदि रूप से देखते है लेकिन कुछ ऐसे भी लोग होते है जिनको समाज दया की दृस्टि से देखते है पर वो दृढ़संकल्पी, परिश्रमी होते है।

जब ऐसे लोगो का सारी उम्मीदें खत्म हो जाती है या फिर उनको ऐसा प्रतीत होता है तब ऐसे में कहा जाता है ना कि मान लेना चाहिए कि वहीं से जीवन का नया अध्याय शुरू होता है और आप कुछ बेहतर काम के लिए बने हैं। जो अंधे/ दृष्टिहीन होते है समाज में सभी लोगो को ऐसा प्रतीत होता है की वे अपने जीवन में कुछ नहीं कर सकते परन्तु सब लोग ऐसे नहीं होते है कुछ लोग श्रीकांत बोला की तरह जीवन की कठिन परेशानियों को पार करते है और अपने सपने को पूरा करते है।

Srikanth Movie Review and Story: क्या है फिल्म की कहानी?

Srikanth Movie Review and Story: इस मूवी में श्रीकांत के रोले में राजकुमार राव अपने एक्टिंग स्किल्स से शुर्खिओ में है, यदि इस मूवी की कहानी की बात करे तो ये बहुत रोचक है। यह फिल्म मशहूर इंडस्ट्रियलिस्ट श्रीकांत बोला की बायोपिक फिल्म है जो जन्म से नेत्रहीन थे।

मूवी में दिखाया गया है की एक लड़का जो जन्म से ही अँधा पैदा हुआ था, जब ये पैदा हुए थे तो इनके पिताजी की खुशी का ठिकाना ही नहीं था। पिता ने बच्चे का बिना चेहरा देखे उसका नाम मशहूर क्रिकेटर कृष्णमाचारी श्रीकांत के नाम पर श्रीकांत रख दिया परन्तु पिता की बच्चे की भोली शुरआत पे नज़र गई तो उन्हें अहसास हुआ की सारे परिवार के सदस्य खुश है परन्तु उनके गोड में वो छोटा सा बच्चा (Srikanth Movie Review) अकेला ही खुश क्यों नहीं नजर आ रहा है।

Srikanth Movie Review
Srikanth Movie Review

श्रीकांत बोला बच्पन से ही अंधे थे। समाज के हिसाब से बच्चे में कमी और उस बच्चे को भगवान के पास ही भेजना उचित लग रहा था। यदि उनके पिता ऐसा नहीं करते तो जिंदगी में उसे ठोकर खाता देखते हुए रोना पड़ता, अतः श्रीकांत के पिता ने उन्हें उनके जन्म के एक दिन बाद ही उन्हें जिंदा दफनाने की कोशिश की लेकिन उनके किस्मत में कुछ और ही लिखा था।

भले ही भगवान ने श्रीकांत को आँख नहीं दिए थे परन्तु कंप्यूटर से तेज दिमाग जरूर दिया था। श्रीकांत अपने स्कूल के बच्चो से ज्यादा समझदार और तेज़ थे, गणित को श्रीकांत चुटकियो में ही अपने उंगलियों पर ही हल कर देते थे। बचपन में श्रीकांत को बुली भी किया जाता था। लोग उन्हें प्रायः ताने दिया करते थे की अंधा है तो बड़े होकर भीख मांगेगा परन्तु यही ताने श्रीकांत के जीवन में लगाई आग की तरह काम किया।

Srikanth Movie Budget:फिल्म बनाने में कितने खर्च हुए?

Srikanth Movie Budget: बॉलीवुड के मशहूर एक्टर राजकुमार राव की फिल्म ‘श्रीकांत’ बॉक्स ऑफिस पर करोड़ का आंकड़े को पार कर चुकी है। ये मूवी लोगों के दिलों को जीत रही है, ‘श्रीकांत’ को क्रिटिक्स और ऑडियंस से बहुत अच्छे रिव्यूज मिलते ही जा रहे है। इस मूवी को बनाने में भी अच्छा-खासा रकम का उपयोग हुआ है । (Srikanth Movie Review) यदि मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस मूवी को बनाने में 40 करोड़ से भी ज्यादा पैसा लगा है।

इस मूवी में राजकुमर राव और अलाया एफ मुख्य भूमिकाओं में हैं। वहीं, अभिनेता शरद केलकर ने भी फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, अब उनसे जुड़ी कुछ जानकारी सामने आई है, जो कीशरद केलक फीस के बारे में हैं। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि शरद ने ‘श्रीकांत’ में अपना किरदार निभाने के लिए मात्र 101 रुपये की फीस ली है।

Srikanth OTT Release Date:

Srikanth OTT Release Date: राजकुमार राव के शानदार अभिनय से सजी फिल्म श्रीकांत जून के पहले हफ्ते में ओटीटी पर रिलीज की जा सकती है । मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मई के बाद इसे कभी भी नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया जा सकता है।

फिल्म में एक ऐसे दृष्टिहीन लड़के की कहानी दिखाई गई है जिसने अपनी मेहनत और लगन के बल से बड़ा बिजनेसमैन बन गया । राजकुमार राव के अलावा फिल्म में ज्योतिका ने उनकी टीचर का बेहतरीन रोल किया है ।

Srikanth Movie Collection:

Srikanth Movie Collection: राजकुमार राव की ‘श्रीकांत’ का अपने पहले ही दिन 2.25 करोड़ से खुला था, फिल्म ने दूसरे दिन 4.2 करोड़, तीसरे दिन 5.25 करोड़, चौथे दिन 1.65 करोड़, पांचवें दिन 1.6 करोड़, छठे दिन 1.5 करोड़, सातवें दिन 1.4 करोड़ का कलेक्शन किया। इस प्रकार पहले हफ्ते में फिल्म ने देशभर में 17.85 करोड़ का बिजनेस कर लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुशार अभी तक राजकुमार राव की फिल्म श्रीकांत ने 28 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर लिया है ।

India Box Office Weekly CollectionsAmount
Opening Day2.41 cr.
End of Opening Weekend11.95 cr.
End of Week 118.04 cr.
End of Week 232.02 cr.
End of Week 341.26 cr.
End of Week 447.28 cr.
End of Week 549.50 cr.
End of Week 650.05 cr.
Lifetime Collection50.05 cr.
Srikanth Movie Collection

Srikant Cast and Actor Detail

CharacterActor/Actress
Srikanth BollaRajkummar Rao
Devika MalvadeJyothika
Veera SwathiAlaya F
Ravi ManthaSharad Kelkar
A. P. J. Abdul KalamJameel Khan
Damodar BollaSrinivas Beesetty
Venkatamma BollaAnusha Nuthula
Young Srikanth BollaSrikant Manna, Arnav Abdagire
MagistrateBharat Jadhav
S N VenugopalSridhar Murthy
Vidya ReddySukhita Aiyyar
Kavita ManthaVinita Venugopal
Srikanth Movie Review

Manjummel Boys Real Story : सच्ची घटना पर आधारित है फिल्म

How To Watch Web Series for Free in 2024: फ्री में वेब सीरीज कैसे देखें

Panchayat 3 Release Date: कब रिलीज होगी पंचायत 3?

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top